[PDF] Top 10 Business books in Hindi

[PDF] Top 10 Business books in Hindi

Author:
Price:

Book Description »

business books hindi

Top 10 Business Books in Hindi - Bestselling Collection

आज हम आपके लिए Top 10 बिज़नेस बुक्स का चुनिंदा संग्रह (Collection) ला रहे हैं जिसे आपको अपने जीवन में कम से कम एक बार जरुर पढना चाहिए साथ ही इन पुस्तकों के डाउनलोड लिंक भी दिए गए है।

1. Rich Dad Poor Dad by Robert Kiyosaki 

यह पुस्तक दो पिताओं की वित्तीय दृष्टिकोण (Financial philosophy) का विवेचन करती है जिसमे एक अमीर (Rich) और एक गरीब (Poor) है। साथ ही यह  वित्तीय शिक्षा (Financial Education) और निवेशक की तरह सोचने का (Think Like Investor) महत्व बताती है।

2. The Monk Who Sold His Ferrari by Robin Sharma

यह एक आध्यात्मिक कथा है जिसमें एक सफल वकील अपने करियर को छोड़कर हिमालय में उद्धार (Enlightenment) की खोज में निकलता है, और व्यक्तिगत विकास (Personality Development) और नेतृत्व (Leadership) के गुण सिखाता है।

3. You Can Win by Shiv Khera

इस पुस्तक में सकारात्मक सोच, प्रेरणा, और एक्शन के माध्यम से सफलता प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन दिया गया है। यह लक्ष्य निर्धारित करने, आत्मविश्वास बढ़ाने, और अवरोधों को पार करने पर विशेष ध्यान केंद्रित करती है।

4. Chanakya Neeti

चाणक्य के अनमोल विचारों का संग्रह, जो प्रशासन, अर्थशास्त्र, और व्यक्तिगत आचरण पर अनमोल ज्ञान प्रदान करता है। 

5. The Secret by Rhonda Byrne

यह किताब आकर्षण के नियमों (Law Of Attraction) पर चर्चा करती है और यह दर्शाती है कि सकारात्मक सोच (Positive Thinking) व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता में कैसे मदद कर सकती है।

6. Zero to One by Peter Thiel

उद्यमिता (Entrepreneurship)और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने वाली यह पुस्तक विचारों का संग्रह है, जो मौजूदा विचारों को नकल करने की बजाय कुछ अद्भुत बनाने के महत्व पर जोर देती है। 

Create download link

7. Think and Grow Rich by Napoleon Hill

वित्तीय सफलता (Financial Success) और आत्म संतुष्टि की प्राप्ति के लिए सिद्धांतों (Principles) को साझा करती है, जो सफल व्यक्तियों और उनकी आदतों एवं दृष्टिकोणों के अध्ययन पर आधारित है। 

8. The Lean Startup by Eric Ries

यह पुस्तक स्टार्टअप प्रबंधन और लीन उत्पादन के सिद्धांतों पर ध्यान केंद्रित करती है,जो व्यावसायिक सफलता के लिए विचारों को तेजी से पुनरावलोकन करने और मान्यता प्राप्त करने की सिफारिश करती है। 

9. The 7 Habits of Highly Effective People by Stephen Covey

व्यक्तिगत और सामाजिक प्रभावशीलता में समग्र दृष्टिकोण प्रस्तुत करती है, जिसमें प्रारंभिक कार्यक्षमता, प्राथमिकता, और निरंतर सुधार पर जोर दिया गया है। 

10. Who Moved My Cheese? by Dr. Spencer Johnson 

यह पुस्तक हमारे सरल जीवन की कहानी प्रस्तुत करती हैं जिसमे हम किसी भी नए परिवर्तन के लिए आसानी से तैयार नहीं होते है। लेखक स्पेंसर जॉनसन बताते हैं की जीवन और काम में सहज रूप से अनुकूलन करना किसी भी ब=व्यक्ति की सफलता के लिए आवश्यक है। 

Click here ⇧⇧

ये किताबें संसार में बिज़नेस, स्टार्टअप, Entrepreneurship और व्यक्तिगत विकास, और सफलता के क्षेत्र में अपनी दिशायें प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध हैं, और खास बात ये हैं की आप इन्हें हिंदी में भी आसानी से पढ़ सकते है। 

नई पुस्तकों के शीघ्र अपडेट और ऑफर के लिए अभी हमारा Telegram Channel Join करे 

author/ Business Books 

Download